प्रेम का सन्देश देता ब्लॉग

Wikipedia

खोज नतीजे

सोमवार, 26 सितंबर 2011

भ्रूण तक पहचानने मुझको न आना- ये परीक्षा और अब मैं न सहूंगी..!!


तुम्हारी हर वेदना को कम करूंगी
हां, तुम्हारे हौसलों में दम भरूंगी
उफ़ ! परीक्षा जन्म से मेरी ही क्यों ?
मैं हूं दुर्गा भय तुम्हारे मैं हरूंगी .

आख़री सांसों तलक झांसी न दी
बनके मीरा विष पिया फ़िर भी मैं जी.
बनी सीता अग्नि से मिल आई मैं
तुमने जितनी चाही परीक्षा मैने दी .
भ्रूण तक पहचानने मुझको न आना-
ये परीक्षा और अब मैं न सहूंगी..!!
      तुम्हारी हर वेदना को कम करूंगी

7 टिप्‍पणियां:

  1. pahli bar aapke blog par aai hoon bahut achcha laga.jud rahi hoon aapke blog se tatha apne blog par aamantrit bhi kar rahi hoon.

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत ही मार्मिक और हृदयस्पर्शी ..

    जवाब देंहटाएं
  3. मैं हूं दुर्गा भय तुम्हारे मैं हरूंगी....

    सार्थक... मर्मस्पर्शी...
    सादर...

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत ही मार्मिक और हृदयस्पर्शी ..

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणियाँ कीजिए शायद सटीक लिख सकूं

गुजरात का गरबा वैश्विक हो गया

  जबलपुर   का   गरबा   फोटो   अरविंद   यादव   जबलपुर जबलपुर   का   गरबा   फोटो   अरविंद   यादव   जबलपुर गुजरात   के व्यापारियो...